@. भागम भाग… ★. कौन है ये धारी की महिला नेत्री जिसने मुकेश बोरा को भगाने में की मदद ? ★.पुलिस ने जांच के लिए परिवहन अधिकारी का फोन लिया कब्जे में, खंगालेंगे सीडीआर रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

539

@. भागम भाग…

★. कौन है ये धारी की महिला नेत्री जिसने मुकेश बोरा को भगाने में की मदद ?

★.पुलिस ने जांच के लिए परिवहन अधिकारी का फोन लिया कब्जे में, खंगालेंगे सीडीआर

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

हल्द्वानी नैनीताल:
दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट के मुकदमे में फरार चल रहे भाजपा से निष्कासित नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बीरा को भगाने में टैक्सी मुहैया कराने में चर्चा में आए धारी की एक महिला नेत्री और उसके परिवहन अधिकारी पति की पुलिस ने कुंडली खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस जांच में प्रथमदृष्टया सामने आया है कि दंपति बोरा को पुलिस व अन्य गतिविधियों की पल-पल की जानकारी दे रहे थे। शक के आधार पर पुलिस ने परिवहन अधिकारी का फोन कब्जे में लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ऊधमसिंह नगर में तैनात परिवहन अधिकारी मुकेश बोरा को पुलिस की कार्रवाई की पल-पल की जानकारी दे रहा था। पुलिस के जांच में ये तथ्य सामने आए हैं। पुलिस मोबाइल को कब्जे में लेकर अधिकारी के इंटरनेट प्रोटोकॉल डिटेल्स और सीडीआर रिकॉर्ड भी खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि धारी की एक महिला नेत्री और पति परिवहन अधिकारी बोरा को सोशल मीडिया की अपडेट, राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों के साथ ही पुलिस की निगेहबानी की जानकारी साझा कर रहे थे। यह सब दंपति उसे व्हाट्सऐप कॉल पर बताते थे, ऐसी प्राथमिक सूचना है। अब पुलिस दोनों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है।

★.: बोरा मामले में सरकार सख्तः

पशुपालन, दुग्ध महासंघ एवं गन्ना विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि मुकेश बोरा मामले में पुलिस अपना काम कर रही है। 24 घंटे में एफआईआर दर्ज की गई। फेडरेशनके प्रशासक पद से भी उसे तुरंत हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार सख्त है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। किसी को बचाने का कोई काम नहीं किया जा रहा है।

★. भगाने में मदद करने वालों का होगा पर्दाफाश’
एसएसपी पीएन मीणा ने शनिवार को बताया कि बोरा को पुलिस की कार्रवाई के बारे में जानकारी परिवहन अधिकारी दे रहा था। मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए जांच कर सबूत एकत्र किए जा रहे हैं। मुकेश बोरा को भगाने में मदद करने वालों पर भी पैनी नजर है। करीबियों की हर एक्टिविटी की जानकारी देने वालों का भी पुलिस पता लगा रही है।

★. लखीमपुर बॉर्डर के रास्ते नेपाल भाग सकता है बोरा
दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट के मुकदमे में फरार चल रहे भाजपा से निष्कासित नैनीताल-लालकुआं दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा भले ही उत्तराखंड की सीमा से बॉर्डर क्रॉस कर नेपाल जाने से चूक गया हो, लेकिन उत्तर प्रदेश की सीमा से वह आसानी से नेपाल में प्रवेश कर सकता है। सूत्र बताते हैं कि बोरा के लखीमपुर खीरी से नेपाल भागने की आशंका अभी भी बनी हुई है। गुरुवार को जब दुष्कर्म के आरोपी मुकेश बोरा को संपत्ति कुर्क व इनाम की घोषणा होने की पुलिस कार्रवाई की जानकारी मिली तो उसने नेपाल भागने की योजना बनाई थी। वह अल्मोड़ा से किराये की टैक्सी से होकर बरहैनी बॉर्डर तक पहुंच गया