दर्जा मंत्री दिनेश आर्या ने कसे अधिकारियों के पेंच… नैनीताल भवाली और भीमताल को लेकर सख्त निर्देश.. शिकायतों का लें संज्ञान और कार्यकर्ताओं की सुनें अधिकारी- दिनेश..

152
Oplus_131072

नैनीताल – पेयजल अनुश्रवण दर्जाधारी मंत्री दिनेश आर्या ने नैनीताल नमे अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है। नैनीताल में सीवर बहने और लगातार शिकायतों के बाद समाधान नहीं होने पर दिनेश आर्या ने नाराजगी व्यक्त की है और तत्काल स्टैप लेने के निर्देश दिए हैं। पेयजल अनुश्रवण मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि अगली बैठक में ये शिकायतें दुबारा नहीं मिलनी चाहिए। वहीं दर्जा मंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अगर कार्यकर्ता कोई जनता से जुड़े मामले लेकर आएं तो उसको इग्नोर ना करें बल्कि सुनवाई कर जनता को लाभ दें।

Oplus_131072

नैनीताल क्लब में बैठक के दौरान दिनेश आर्या ने कहा कि नैनीताल में सीवर की समस्या गंभीर है और झील में सीवर झील में जा रहा है । वहीं दर्जा मंत्री दिनेश आर्या ने भवाली भीमताल में पेयजल व्यवस्था की सीजन से पहले दुरस्त करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री दिनेश आर्या ने कहा कि कैंचीधाम इस वक्त देश दुनियां के लोगों के आस्था का केंद्र है और भवाली भीमताल में सबसे ज्यादा दुरिस्ट का फ्लो है ऐसे में हमारी जिम्म्मेदारी सभी को पेयजल उपलब्ध कराने की है। वहीं भीमताल भवाली में सीवर लाइन के लिए जल्द कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं।
बैठक के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं की शिकायत का संज्ञान लेते हुए नैनीताल में पानी के बिलों में बढ़ोतरी पर अधिकारियों से जवाब मांगा और कहा कि क्यों ऐसे समस्या है जनता को भारी भरकम बिल दिए जा रहे हैं इस पर अधिकारियों ने बताया कि जो मीटर एडीपी ने लगाए इनमें तकनीकी दिक्कतें हैं उनको बदलने के लिए शासन को लिखा गया है और अगर अनुमति मिलती है तो समस्या का हल हो जाएगा।
बैठक के दौरान जल जीवन मिशन के हर घर नल योजना में हो फाही दिक्कतों पर भी कार्यकर्ताओं ने सवाल उठाया और बताया कि कई जगहों पर सूखे जलस्रोतों से ही पानी की योजना बनाई गई है तो कहीं कम पानी मे मोटे पाइप डाले गए हैं जिससे पानी की समस्या जस के तस है ,बैठक के दौरान दर्जा मंत्री दिनेश आर्या निर्देश दिए हैं कि पीएम की योजना में कोताही बिल्कुल बर्दास्त नही की जाएगी और सरकार का भी फोकस है अगर लीपापोती की गई तो ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सकती है।
बैठक के दौरान मंत्री दिनेश आर्या ने नैनीताल जल संस्थान को निर्देश दिए हैं कि सूखे जलस्रोतों को पुनर्जीवित करने के लिए योजना बनाएं और काम करें ताकि नैनीताल में पानी कोलेकर दिक्कतों को दूर किया जा सके।
मंत्री दिनेश आर्य ने पर्यटन क्षेत्र पंगुट बगड़ सीकरी में पानी की समस्या दूर करने के लिए तैयार हो रही योजना पर जल्द काम करने को कहा है,