@उत्तराखंड में बारिश से हालात खराब.. ★केदारनाथ से लेकर जागेश्वर तक बारिश से मुसीबत.. ★सोनप्रयाग बाजार किया गया खाली डर के साये में लोग.. ★रिपोर्ट- (चंदन सिंह बिष्ट ) “स्टार खबर” नैनीताल…

184
Oplus_131072

@उत्तराखंड में बारिश से हालात खराब..

★केदारनाथ से लेकर जागेश्वर तक बारिश से मुसीबत..

★सोनप्रयाग बाजार किया गया खाली डर के साये में लोग..

★रिपोर्ट- (चंदन सिंह बिष्ट ) “स्टार खबर” नैनीताल…

 

उत्तराखंड – पहाड़ में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है, कुमाऊं के जागेश्वर चौखुटिया से लेकर केदारनाथ तक बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। स्थिति इतनी ज्यादा खराब है कि बारिश के चलते कई इलाकों में खतरा बन गया है। केदारनाथ के लिमचौली में लैंडस्लाइड की खबर है तो तेज बारिश से मंदाकिनी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। केदारनाथ यात्रा पड़ाव सोनप्रयाग को खाली किया गया है, होटल रेस्टोरेंट से सभी को हटाया गया है जिससे यहां सभी लोग 2013 जैसे हालातों से डरे हुए हैं। वहीं कुमाऊं के जागेश्वर में तेज बारिश से पुल भ गया है तो कई इलाकों में भूस्खलन के साथ नदियों से खतरा बना हुआ है। नैनीताल के हड़वानी में कार नाले में बह गयी है और सड़कों का भी बुरा हाल बारिश से है। अल्मोड़ा के चौखुटिया में भी बादल फटने जैसे हालात बने हैं जिससे रामगंगा नदी उफान पर है।
केदारनाथ पैदल मार्ग भीम बली और लिनचोली में बादल फटने की खबर सामने आ रही है। भारी बोल्डर मलबा आने से पैदल मार्ग का करीब 30 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। पैदल मार्ग पर आवाजाही भी बंद हो गई है। भीम बली में करीब 150 से 200 तीर्थ यात्री फंसे हुए हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि गौरीकुंड बाजार को खाली करवाया जा रहा है। वहीं टिहरी जिले के घनसाली क्षेत्र के दो तीन गांव में बादल फटने की सूचना। एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम रवाना हो गई है। वहीं लगातार बारिश भी जारी है।