@. सैलाब… ★. केदारनाथ में सैलाब में बह गए गाजियाबाद के 4 दोस्त… ★. पांचवे के लिए ‘भगवान का हाथ’ बना खच्चर वाला रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) ”स्टार खबर”

227

@. सैलाब…

★. केदारनाथ में सैलाब में बह गए गाजियाबाद के 4 दोस्त…

★. पांचवे के लिए ‘भगवान का हाथ’ बना खच्चर वाला

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) ”स्टार खबर”

उत्तराखंड के केदारनाथ में बादल फटने के बाद सैलाब आ गया और पहाड़ का बड़ा हिस्सा नीचे गिरने लगा। इसकी चपेट में गाजियाबाद से केदारनाथ गए पांच दोस्त आ गए। इनमें से किसी तरह एक ख़च्चर वाले ने एक युवक को तो बचा लिया लेकिन उसके चार साथी सैलाब में बह गए। इस घटना के बाद राहत और बचाव की टीम भी मौके पर पहुंची और सभी की तलाश शुरू कर दी गई लेकिन काफी तलाश करने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल पाया है।

★. गाजियाबाद के 5 युवक बहे. ★
जानकारी के अनुसार गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी की अर्चना एंकलेव सोसाइटी में रहने वाले सुमित शुक्ला, कृष्णा पटेल, मन्नू,चिराग और सचिन नाम के 5 दोस्त पहले हरिद्वार पहुंचे। इसके बाद वह केदारनाथ की यात्रा पर निकल गए। इसी दौरान अचानक ही वहां बादल फट गया और पांचों ही बादल फटने के बाद आए सैलाब की चपेट में आ गए। इनमें से एक युवक को खच्चर वाले शख्स ने हाथ पकड़ लिया और उसे किसी तरह बचा लिया लेकिन दुर्भाग्य से उसके चार अन्य साथी सुमित शुक्ला, कृष्णा पटेल,मन्नू, चिराग पानी में बह गए।

★. खच्चर वाला बना फरिश्ता .★
बताया जा रहा है कि काफी तलाश करने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल पाया। इस घटना की जानकारी सचिन नाम के युवक ने ही उनके घर वालों को दी। बताया जा रहा है कि उनके घरवाले भी उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए हैं और उनकी तलाश की जा रही है। उधर चारों के घर में कोहराम मचा हुआ है और उस सोसाइटी में सन्नाटा पसरा हुआ है। बता दें कि केदार घाटी में इस आपदा के बाद लगभग 4000 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है जबकि 1000 के लगभग तीर्थयात्री अब भी यहां फंसे हुए हैं। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के लोग निरंतर लोगों की खोजबीन और रेस्क्यू में लगे हैं। पिछले 24 घंटे में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के साथ पुलिस की टीम ने मिलकर लगभग 4000 यात्रियों का सकुशल रेस्क्यू किया है।