@. दुर्घटना… ★ गौलापार में आंतक का पर्याय बने आवारा पशु, सांड को बचाने के चक्कर में कार चालक की दर्दनाक मौत ★. ग्रामीण क्षेत्रों में भी हो आवारा पशुओं के लिए गौशाला – सांसद प्रतिनिधि त्रिलोक सिंह नौला रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

332
Oplus_131072

@. दुर्घटना…

★ गौलापार में आंतक का पर्याय बने आवारा पशु, सांड को बचाने के चक्कर में कार चालक की दर्दनाक मौत

★. ग्रामीण क्षेत्रों में भी हो आवारा पशुओं के लिए गौशाला – सांसद प्रतिनिधि त्रिलोक सिंह नौला

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

हल्द्वानी गौलापार
गौलापार में बुधवार की देर रात 01:00 बजे एक कार लावारिस पशु से टकराने के बाद नहर में पलट गई। हादसे में कार के नीचे दबकर चालक की मौत हो गई। गुरुवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।कुंवरपुर गौलापार निवासी अखिलेश नेगी (28 वर्ष) पुत्र स्व. सुरेंद्र नेगी बुधवार रात करीब एक बजे वह कार से काठगोदाम की ओर से अपने घर को लौट रहा था। जानकारी के मुताबिक खेड़ा देवला के पास कार एक लावारिस पशु से टकरा गई। अनियंत्रित होकर कार पुलिया से टकराकर नहर में पलट गई। देवला तल्ला के पूर्व ग्राम प्रधान टीएस नौला के अनुसार इसी समय सिडकुल की बस कर्मचारियों को छोड़ने आ रही थी। बस में सवार लोगों ने नहर में कार देखी तो उसके पास पहुंचे। युवक को पहचानकर कुंवरपुर के प्रधान को फोन कर सूचना दी। जिसके बाद गांव के लोग मौके पर पहुंचे। युवक कार के अंदर फंसा था और कार के एयरबैग खुले हुए थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से नहर की दीवार को तोड़कर उसे बाहर निकाला और रात करीब पौने तीन बजे एसटीएच पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि युवक के पिता एचएमटी में कार्यरत थे और एक साल पहले उनकी मृत्यु हुई थी।देर रात हादसे के बाद घायल को एसटीएच ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गुरुवार को मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। आपको बता दें कि पूर्व प्रधान व सांसद प्रतिनिधि त्रिलोक सिंह नौला व अन्य प्रधानों ने जिलाधिकारी वन्दना सिंह से मुलाकात कर कहा कि गौलापार व चोरगलिया क्षेत्र में आवारा पशुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। सडक़ों पर इनका जमावड़ा लगने से लगातार दुर्घटना हो रही है।
इसके अलावा किसानों की फसल को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। पूर्व प्रधान और सांसद प्रतिनिधि त्रिलोक सिंह नौला कहा कि शहर की तर्ज पर ग्रामीण क्षेत्रों से भी आवारा पशुओं को पकड़ गौशाला भेजने की जिलाधिकारी से मांग की है।