@थराली के सोल क्षेत्र और देवाल के हरनी में बादल फटा.. ★बदल फटने से भारी नुकसान… ★रिपोर्ट- (सुनील भारती ) “स्टार खबर ” नैनीताल….

52
Oplus_131072

@थराली के सोल क्षेत्र और देवाल के हरनी में बादल फटा..

★बदल फटने से भारी नुकसान…

★रिपोर्ट- (सुनील भारती ) “स्टार खबर ” नैनीताल….

 

उत्तराखंड/ थराली के सोल घाटी क्षेत्र के बुग्याल क्षेत्र में बादल फटने से ढाडरबगड़ से लेकर थराली गांव तक किसानों की कृषि भूमि को भारी नुकसान हुआ है। बता दें संगम स्थित शिव मंदिर भी प्राणमती के तेज उफान की चपेट में आ गया वहीं प्राणमती नदी के उफान पर बहने से रात भर थराली गांव समेत बाजार क्षेत्र के लोग दहशत में रहे ,दूसरी ओर देवाल विकासखण्ड के हरनी में बकरीगाड़ में भी बादल फटने से मची तबाही यहां बादल फटने से गधेरे में आये पानी के सैलाब में एक पैदल पुल क्षतिग्रस्त हो गया वहीं ग्रामीणों की कृषि भूमि को यहां भी भारी नुकसान हुआ है।

बादल फटने की इन दो घटनाओं से रात्रि में पिंडर नदी का जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया पिंडर नदी का जलस्तर इतना ज्यादा था कि थराली मुख्य बाजार में बसे आवासीय मकानों तक ये पानी आ गया और थराली में रामलीला मैदान से लेकर बेतालेश्वर महादेव मंदिर परिसर के भीतर पिंडर के पानी ने तालाब सा बना दिया और लोग दहशत में रहे नदी किनारे रह रहे आवासीय मकानों के बाशिंदों ने घरों को खाली कर पिंडर नदी का जलस्तर कम होने का इंतजार करने लगे।
धीरे धीरे नदी का जलस्तर कम होने पर लोगो ने राहत की सांस ली । वहीं थराली समेत हरनी,बकरीगाड़ और मुन्दोली के किसानों ने स्थानीय प्रशासन से कृषि भूमि के नुकसान का आंकलन कर क्षतिपूर्ति की मांग की है।