@तबाही…. ★लोहाघाट बादल फटने से भारी तबाही… ★दो महिलाओं की मौत एक छात्र लापता… ★सड़क बंद होने से नहीं पहुँच पा रही मदद.. ★रिपोर्ट- (सुनील भारती) ” स्टार खबर” नैनीताल…

89
Oplus_131072

@तबाही….

★लोहाघाट बादल फटने से भारी तबाही…

★दो महिलाओं की मौत एक छात्र लापता…

★सड़क बंद होने से नहीं पहुँच पा रही मदद..

★रिपोर्ट- (सुनील भारती) ” स्टार खबर” नैनीताल…

उत्तराखंड- लगातार भारी बारिश के चलते शुक्रवार को चंपावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र में तबाही मचा दी है नेपाल सीमा से लगे क्षेत्र पंचेश्वर,मटियानी , कॉमलेडी क्षेत्रों में बादल फटने से भारी तबाही मची है लोगों के घर खतरे की जद में हैं

वहीं ढोरजा में गौशाला ढहने से एक महिला की मौत हो गई है तो वही मटियानी में बादल फटने से गांव में मलवा घुस आया जिसमें एक महिला की मौत हो गई है व एक छात्र लापता है। पंचेश्वर में भी हर जगह तबाही का मंजर नजर आ रहा है। ग्रामीणों के खेत खलिहान सब बह गए हैं। चंपावत एवं पिथौरागढ़ जिले से जोड़ने वाला झूला पुल सरयू नदी में आए उफान के चलते खतरे की जद मे आ गया है क्षेत्र सड़को को भारी नुकसान हुआ है, जिसके चलते ग्रामीणों तक प्रशासनिक मदद नहीं पहुँच पा रही है।

दिगालीचौड़ में जेसीबी ऑपरेटर सहित खाई में गिर गई गनीमत रही कि ऑपरेटर की जान बच गई। एसडीएम लोहाघाट रिंकु बिष्ट के नेतृत्व में टीमें पैदल आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में पहुंचने की कोशिश कर रही है क्षेत्र के विद्युत व मोबाइल सुविधा पूरी तरह बाधित हो चुकी है।

तबाही से ग्रामीण दहशत में है और प्रशासनिक मदद का इंतजार कर रहे हैं वही टनकपुर पिथौरागढ़ ऑल वेदर सड़क पूरी तरह बंद है,क्षेत्र की सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है आपदा प्रशासन के लिए बहुत बड़ी चुनौती बन गई है वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को जल्द से जल्द आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में पहुंचकर ग्रामीणों को मदद देने के निर्देश दिए हैं।