@सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुँचे रुद्रपुर…. ★मुख्यमंत्री ने पांच वां राज्य खेल आयोजन का विधिवत उद्घाटन किया… रिपोर्ट- (सुनील भारती ) “स्टार खबर” नैनीताल

26

@सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुँचे रुद्रपुर….

★मुख्यमंत्री ने पांच वां राज्य खेल आयोजन का विधिवत उद्घाटन किया…

रिपोर्ट- (सुनील भारती ) “स्टार खबर” नैनीताल

उत्तराखंड – सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रुद्रपुर मनोज सरकार स्पोर्ट्स स्टेडियम में पांच वे राज्य खेल आयोजन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मार्च पास्ट सलामी ली।

एक सप्ताह तक चलने वाली इस खेल प्रतियोगिता में फुटवाल, हॉकी, जूडो, कब्बड़ी, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, बॉलीबॉल, बुसू, रोलर स्केटिंग, टेबिल टेनिस, तीरंदाजी, खो खो आदि चौदह खेलों के छह हजार खिलाड़ी, खेल अधिकारी और कोच हिस्सा ले रहे है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार खेलों को बढ़ावा देने के प्रतिबद्ध है। सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई नई योजनाओं की शुरुआत की है। सरकार प्रतिभानवान खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दे रही है। ताकि उत्तराखंड के खिलाड़ी अधिक से अधिक खेलों में रुचि लेकर प्रदेश का नाम रोशन कर सके।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जम्मू कश्मीर और हरियाणा चुनाव पर बोलते हुए कहा की धारा 370 हटाने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार चुनाव हो रहे हैं, भाजपा के पक्ष में माहौल है वह खुद दोनों राज्यों मे चुनाव प्रचार में गए थे और आने वाले समय में भाजपा जम्मू कश्मीर में जीत हासिल करेगी।