@कानपुर नगर निगम की पहल पर शहर में सघन सफाई अभियान…. ★सफाई अभियान इंडिया बुक आफ रिकार्ड्स में स्थापित… ★ नैनीताल के वरिष्ठ पत्रकार एवं अभिनेता दिनेश पांडे द्वारा रिकार्ड वेरिफ़िकेशन किया गया… ★रिपोर्ट- (ब्यूरो) “स्टार खबर” नैनीताल…

42

@कानपुर नगर निगम की पहल पर शहर में सघन सफाई अभियान….

★सफाई अभियान इंडिया बुक आफ रिकार्ड्स में स्थापित…

★ नैनीताल के वरिष्ठ पत्रकार एवं अभिनेता दिनेश पांडे द्वारा रिकार्ड वेरिफ़िकेशन किया गया…

★रिपोर्ट- (ब्यूरो) “स्टार खबर” नैनीताल…

कानपुर- कानपुर नगर निगम की पहल पर कानपुर शहर में सघन सफाई अभियान चलाया गया, इस दौरान शहर के सभी क्षेत्रों में पर 6 अक्टूबर सुबह से साय 6 बजे तक लगातार सफाई अभियान चलाया गया । शहर के हर गली मोहल्ले के साथ ही छोटे बड़े नालो साफ सफाई की गई।
इस कार्य को कानपुर नगर निगम ने पिछले वर्ष की भांति इडिया बुक आफ रिकार्ड्स ने रिकार्ड में स्थापित करने का प्रयास सफल रहा। इस रिकार्ड के वेरिफ़िकेशन का काम नैनीताल के वरिष्ठ पत्रकार एवं अभिनेता दिनेश पांडे को सौंपा गया । उन्होंने कानपुर शहर के उन सभी 6 जोन पर जाकर इस सफाई अभियान का मुआयना किया और पूरे अभियान की वीडियो रिकॉर्डिंग देख कर 251 घंटे के नान स्टाप सफाई अभियान की पुष्टि की। कानपुर नगर निगम की मेयर प्रमिला पांडे, हैल्थ आफिसर डॉ.अमित कुमार एवं आयुक्त द्वारा सभा में रिकार्ड की घोषणा की गई। बता दें कि इससे पहले भी कानपुर नगर निगम 207 घंटे लगातार सफाई अभियान का रिकार्ड इंडिया बुक आफ रिकार्ड्स में दर्ज करवा चुका है । इस बार कानपुर नगर निगम ने अपने ही पूर्व के रिकार्ड तोड़ा है।