@.;कैम्प… ★. विधायक कैड़ा ने ढोलीगांव में श्रम विभाग का लगवाया कैंप , कई श्रमिक हुए लाभान्वित ★.;कैड़ा ने श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों को बांटे टूल किट रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

106

@.;कैम्प…

★. विधायक कैड़ा ने ढोलीगांव में श्रम विभाग का लगवाया कैंप , कई श्रमिक हुए लाभान्वित

★.;कैड़ा ने श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों को बांटे टूल किट

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

ओखलकांडा/ढोलीगांव
भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने ओखलकांडा ब्लॉक के ढोलीगांव, पजैना, तल्ला कांडा, मल्ला कांडा, धैना, पड़ायल कुकना सहित लगभग 1दर्जन से अधिक ग्रामीणों टूल किट बांटे ‌। विधायक राम सिंह कैड़ा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अपना सामान लेने के लिए हजारों रुपए खर्च कर हल्द्वानी आना पड़ता है। फिर भी ग्रामीण ऑन का कार्य नहीं हो पता है खाली हाथ घर जाना पड़ता था ।विधायक ने ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए। ओखलकांडा ब्लॉक के दुरुस्त क्षेत्र ढोलीगांव मैं कैम्प लगाकर उत्तराखंड भवन एवं अन्य सनिर्माण कर्मगार बोर्ड मैं पंजीकृत श्रमिकों को टुल किट सामग्री वितरण किया गया। इस अवसर पर विधायक कैड़ा ने कहा की धामी सरकार में श्रमिकों के कल्याण हेतु कर्मकार बोर्ड एवं श्रम विभाग ने अनेकों योजनाएं संचालित कर रहा है । जिसमें श्रमिकों के बच्चों हेतु छात्रवृत्ति, श्रमिकों की बालिकाओं के विवाह हेतु आर्थिक सहायता,प्रसूति महिलाओं के लिए आर्थिक सहायता एवं श्रमिक की मृत्यु के पश्चात उसके आश्रितों को आर्थिक सहायता प्रमुख रूप से संचालित है।
विधायक कैड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी के प्रयासों से श्रमिकों के निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं रक्त जांच की भी व्यवस्था की गई है। विधायक कैड़ा ने कहा जनता की समस्याओं को देखते हुए भीमताल क्षेत्र के धारी, ओखलकांडा, रामगढ़ व भीमताल ब्लॉक के न्याय पंचायत वार कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है जिसका लाभ अधिक से अधिक श्रमिकों को लाभान्वित हो रहे हैं। विधायक ने कहा सरकार की योजनाओं का लाभ गांव के अंतिम छोर पर खडे व्यक्ति को मिले इस दिशा मैं कार्य करने का प्रायस किया जा रहा है। साथ ही विधायक कैड़ा ने क्षेत्र के लोगो की समस्याओं को सुना, संबधित विभाग के आधिकारियों को फोन कर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए है ग्रामीणों ने विधायक कैड़ा का आभार व्यक्त किया।